Join Our Telegram Channel

How to Start Blogging

ब्लॉगिंग कैसे सुरु करे और कैसे जल्दी से जल्दी अपने वेबसाइट पर गूगल एडसेंस का अप्रूवल ले सकते है।

अपने वेबसाईट को रैंक भी करवा सकते हो वो भी कुछ घंटे में लेकिन इसके लिए आपको हमारे पोस्ट में बने रहना होगा।

अगर आप ये पूरा पोस्ट पढ़ते है तो आपको जरूर समझ आ जाएगी की आपको वेबसाइट पर Google AdSense का अप्रूवल कैसे मिल सकता है और इसके लिए क्या क्या करना पड़ता है।

सबसे पहले आपको ये चुनना होगा की आप अपना वेबसाइट वर्डप्रेस या Blogspot पर बनाना है

Advertisement
Advertisement

WordPress Website

अगर आप वर्डप्रेस पर वेबसाइट बनाना चाहते हो, तो ये एक बेस्ट तरीका है, क्योंकि वर्डप्रेस पर हर चीज को मैनेजर करने के लिए आपको प्लगिन मिल जाता है, जिसकी हेल्प से आप हर चीज को मैनेजर कर सकते हो अपने पोस्ट को भी मैनेज कर सकते हो, वर्डप्रेस में कहा कहा एड्स लगाना है, वो भी आप प्लगिन की हेल्प से मैनेज कर सकते हो। लेकिन वर्डप्रेस के लिए आपको कही से अपने वेबसाइट को होस्ट करने के लिए होस्टिंग लेना होगा और होस्टिंग के साथ साथ एक डोमिन भी लेना होगा।

Blogspot Website

अगर अपने BlogSpot चुना है तो भी आपको बहुत फायदा है क्यों की इस में न तो आपको कोई डोमीन लेने की जरूरत है और ना ही कोई होस्टिंग लेने की जरूरत है यह और आपको दोनो चीज फ्री मिलेगा लेकिन आपको हर चीज मैनवली करना होगा क्यों की यह पर कोई प्लगिन नही मिलता इस लिए आपको हर चीज मैनवली करना होगा। अगर आपने अभी ब्लॉगिंग सुरु किया तो आपके लिए BlogSpot बेस्ट ऑप्शन है क्यों की आप यह पर सिख भी सकते हो और गूगल एड्स से कमा भी सकते हो, अगर अपने कोई डॉमिन ले लिया है तो अपने डोमेन को भी BlogSpot से कनेक्ट कर सकते हो।

ऐसा नहीं है की सब लोग वर्डप्रेस पर ही अपना वेबसाइट बना कर ईयरिंग कर रहे है लगभग 50% अभी इस लोग है जो वर्डप्रेस पर है और बाकी के 50% Blogspot पर अपना वेबसाइट बना कर कमा रहे है, अगर आपका कोई भी पोस्ट रैंक कर गया तो आपको कन्फर्म पता चल जाएगा कि पोस्ट को केसे रैंक करवाना है

पोस्ट कितना लिखे गूगल एडसेंस के लिए

चाहे आपका वेबसाइट वर्डप्रेस पर हो या blogspot पर हो सभी जगह के लिए एक ही रुल है काम से काम 20 से 30 पोस्ट लिखना ही होगा और सारे पोस्ट यूनिक होना चाहिए, ऐसा नहीं है की अपने किसी दूसरे वेबसाइट से पोस्ट को कॉपी करके अपने वेबसाइट में पेस्ट कर दिया और गूगल एडसेंस के लिए अप्लाई कर दिया, आप जेसे ही गूगल एडसेंस के लिए अप्लाई करोगे तो आपके वेबसाइट को गूगल रिजेक्ट कर देगा क्यों की अपने पोस्ट खुद नही लिखा था कही और से कॉपी करके लिखा है, आप जो अपने पोस्ट में इमेज का यूज करोगे वो भी खुद बना कर करना वरना इसके वजह से रिजेक्ट हो सकता है आपका वेबसाइट।

कितने वर्ड का पोस्ट लिखना होगा

चाहे आपकी वेबसाइट WordPress पर हो या फिर Blogspot पर दोनो के लिए रुल सेम है, आपको काम से काम 1000 word का पोस्ट लिखना ही होगा।

अगर आप 1000 वर्ड से ज्यादा का पोस्ट लिखते हो तो आपका पोस्ट बहुत जल्दी रैंक भी हो सकता है, 1000 वर्ड से ज्यादा वर्ड का पोस्ट लिखने से बहुत ज्यादा चांस होता है की आपका पोस्ट लगभग Google के पहले पेज पर रैंक कर सकता है।

यदि आप 1000 वर्ड से ज्यादा का पोस्ट लिखते हो तो आप उसमे 3 या 4 इमेज का यूज कर सकते हो, क्योंकि इमेज भी जल्दी से जल्दी रैंक करने में मदद करता है।

आप जिस Keyword के ऊपर पोस्ट लिखना चाहते हो यूज आप एक बार Google पर सर्च करके देख लीजिए की जो वेबसाइट फर्स्ट पेज पर रैंक कर रहा है उन्होंने कितने वर्ड का पोस्ट लिखा है और कितने वर्ड का इमेज यूज किया है, अगर आपको उस से भी ऊपर रैंक करवाना है तो आपको उस वेबसाइट के पोस्ट से ज्यादा वर्ड का पोस्ट लिखना होगा और ज्यादा इमेज या उपयोग करना होगा ताकि आपका पोस्ट उसके पोस्ट से ऊपर रैंक करे।

आप ये सब करोगे तो आपका पोस्ट बहुत जल्दी रैंक करने लगेगा Google के first पेज पर।

आपको 5 पेज भी बनाना होगा

  • Privacy Policy
  • About us
  • Contact us
  • Disclaimer
  • Term and conditions

ये पांचों पेज बनाना बहुत जरूरी होता है इसके बिना आपको गूगल एडसेंस का अप्रूवल कभी नहीं मिल सकता है इस लिए आपको ये सभी पेज बनाना ही होगा इसमें आपके वेबसाइट का पूरा डीटैल्स रहता है।

ये सभी सभी पेज बनाने के बाद आपको गूगल सर्च कंसोल में अपने वेबसाइट को समित करना होगा ताकि आपकी वेबसाइट गूगल सर्च में आने लगे, जेसे ही आपका वेबसाइट गूगल सर्च कंसोल में समित हो जाएगा उसके 24 घंटे के बाद गूगल सर्च में आने लगेगा

Leave a Comment

Advertisement