Join Our Telegram Channel

Modi Ji ne Live aakar Kya Kya Kaha

Advertisement
Advertisement

मोदी जी आज रात 9 बजे लाइव आए थे और उन्होंने बताया की अब कोई लॉकडाउन नही लगेगा और ना ही कर्फ्यू लगेगा लेकिन छोटे छोटे कंटेनर जोन बनाया जाएगा।लेकिन जिस एरिया में ज्यादा कॉविड के संक्रमण ज्यादा हो रहे है उस एरिया में लॉकडाउन लगाया जाएगा लेकिन जो जॉब करते है वो जॉब करने जाएंगे लेकिन उन्हें भी बहुत ध्यान से जाना चाहिए।

ऑक्सिजन की कमी हो रही है

  • ऐसे बहुत से स्टेट है जिस स्टेट में ऑक्सिजन की कमी आ रही है लेकिन मोदी जी ने कहा है की सभी स्टेट में ऑक्सिजन की प्रोडेक्शन बढ़ा रहे है, और न्यू ऑक्सिजन प्लांट लगाए जा रहे है ताकि उस ऑक्सिजन प्लांट के वजह से उस स्टेट में ऑक्सिजन की कमी न आए और ना ही ऑक्सिजन की कमी से किसी की मौत होए।
  • जैसा की आप सबको पता है की दिल्ली में 5 से 6 घंटे के बाद पूरे दिल्ली की ऑक्सिजन खत्म हो रहा अगर जल्दी से जल्दी ऑक्सिजन सिलेंडर नही आया तो बहुत सारे मरीज की जान जा सकती है वही उत्तर प्रदेश में योगी जी ने बताया की उन्होंने बहुत तेजी से ऑक्सिजन प्लांट लगा दिया है और बहुत जल्दी ही वहा से ऑक्सिजन सिलेंडर आने लगेगा जिसके वजह से उत्तर प्रदेश और दिल्ली में ऑक्सिजन सिलेंडर की कमी नहीं आएगी और ना ही किसी मरीज की मौत होगी।

मोदी जी ने लाइव आकर क्या क्या कहा

Advertisement
  • मोदी जी ने बताया की जो जहा है वही रहे उन्हे कुछ नही होगा अगर आप बस या रेलवे स्टेशन में ज्यादा भीड़ लगाओगे तो आपको ही दिक्कत होगा क्या पता वहा कोई ऐसा आदमी भी आ जाए जो कोरोना पॉजिटिव हो उस एक के वजह से वहा से ज्यादा से ज्यादा लोगों में फैल सकता है, इसलिए आप जहा हो वहा ही रहे ताकि अगर किसी दूसरे को कोई बीमारी है तो उस बीमारी के लक्षण आपके बॉडी में ना आ जाए इस लिए आप जहा है वही रहे।
  • मोदी जी ने यह भी बताया है की घर पर ही रह कर पढ़ाई करे बिना जरूरत के बाहर न जाए जिसे जरूरत है सिर्फ वही बाहर जाए उसके साथ कोई और बाहर न जाए अगर आप बाहर जाते हो तो बाहर से आने के बाद आप जेसे ही अपने घर में आते हो वैसे ही सेनिटाइजर से पहले सेनीटाइज करे और तब जाकर कोई और काम करे, साथ में जो अपने घर में रह रहे है वो भी अपना हाथ समय समय पर सेनिटिज करते रहे ताकि आपको कोई दिक्कत न हो।
  • मोदी जी ने यह भी बताया की उन्होंने बड़े बड़े दवाइया बनाने वाली कंपनी से भी बात की उन्होंने ये बताया की पिछली साल से इस साल बहुत ज्यादा मेडिसिन बनाया जा रहा है और लोगो तक बहुचाया जा रहा है ताकि जल्दी से जल्दी लोग ठीक हो सके।
  • मोदी जी ने यह भी बताया की अपने देश में जितनी covid vasciline बनाया जाएगा उसका 50% ही बाहर किसी दूसरे देश को दिया जाएगा और 50% अब हमारे देश में ही रहेगा और भारत की covid बहुत ज्यादा सस्ती है और यह सरकारी अस्पताल में गरीब और मध्य वर्ग के लोगो को फ्री में लगाया जाता था उसी तरह आगे भी फ्री में लगाया जाएगा।
  • उन्होंने यह भी बताया की जैसे की सफाई अभियान में सबने मिलजुल कर साथ दिया था उसी तरह कोरोना को भागने में भी सब मिलकर साथ दे किसी एक के साथ देने से कोरोना नही भाग सकता इस लिए हमे साथ मिलकर अपने सरकार को सपोर्ट करना चाहिए और भीड़ भाड़ वाले इलाके से दूर रहना चाहिए, अगर हम भीड़ भाड़ एरिया में नही जाएंगे तो हमे कोरोना वायरस होने का खतरा कम होगा जिसके वजह से हम अपनी ओर अपने परिवार की सुरछा कर सकते है।

Leave a Comment

Advertisement