WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Mozilla Firefox 94 अद्यतन Android, iOS पर नई होम स्क्रीन, टैब प्रबंधन सुविधाएँ लाता है

आईओएस और एंड्रॉइड पर मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स को एक नई होम स्क्रीन और टैब प्रबंधन सुविधाएं मिल रही हैं। मोबाइल वेब ब्राउज़र का अद्यतन संस्करण, फ़ायरफ़ॉक्स 94, उपयोगकर्ताओं को होम स्क्रीन से सीधे अंतिम खुले सक्रिय टैब और विषयों द्वारा व्यवस्थित खोज इतिहास तक पहुंचने की अनुमति देगा। नवीनतम अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता फ़ायरफ़ॉक्स होमपेज पर भी हाल ही में सहेजे गए बुकमार्क देख सकते हैं। फ़ायरफ़ॉक्स 94 कई खुले टैब रखने के दृश्य अव्यवस्था को भी कम करेगा, उन्हें विषयों के अनुसार समूहित करके।

NS रिलीज नोट्स फ़ायरफ़ॉक्स संस्करण 94 का कहना है कि नया होमपेज पूरी तरह से एक नया अनुभव लाएगा और चलते-फिरते मोबाइल अनुभवों को एक केंद्रीय स्थान पर सरल बना दिया है। कहा जाता है कि नया डिज़ाइन उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया के आधार पर बनाया गया है और होमपेज को फिर से प्रवेश बिंदु में बदल देता है, जहां उपयोगकर्ता पिछली बार ऑनलाइन थे। Firefox 94 ने Android और iOS दोनों के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, नया फ़ायरफ़ॉक्स होमपेज एक पुन: प्रवेश बिंदु के रूप में काम करता है जिसमें पहले से खोले गए टैब तक पहुंच के साथ लेख होते हैं जिन्हें उपयोगकर्ता ने अभी तक समाप्त नहीं किया है। कुछ टैप के साथ, उपयोगकर्ता अंतिम खुले सक्रिय टैब में वापस जा सकता है। फ़ायरफ़ॉक्स संस्करण 94 बुकमार्क की गई साइटों को भी दिखाएगा। फ़ायरफ़ॉक्स खातों के उपयोगकर्ता अब मोबाइल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध डेस्कटॉप से ​​अपने हाल ही में सहेजे गए बुकमार्क देख सकते हैं। नया होमपेज एंड्रॉइड के लिए फ़ायरफ़ॉक्स पर विषय के आधार पर खोज प्रश्नों को भी व्यवस्थित करता है। ये सहेजी गई खोजें 14 दिनों के लिए उपलब्ध होंगी।

ब्राउज़िंग अनुभव को अव्यवस्थित-मुक्त रखने के लिए, फ़ायरफ़ॉक्स एक टैब को “निष्क्रिय स्थिति” में बदल देगा यदि उपयोगकर्ता पिछले 14 दिनों के भीतर उस पर नहीं गए हैं। यह सुविधा अभी Android पर उपलब्ध होगी और जल्द ही iOS संस्करण में आएगी।

आखिरकार, मोज़िला का नवीनतम फ़ायरफ़ॉक्स 94 पॉकेट फीड के लिए अनुकूलन विकल्प ला रहा है। Android उपयोगकर्ता अब उन कहानियों के विषय चुन सकेंगे जो वे फ़ीड पर दिखाना चाहते हैं। आईओएस उपयोगकर्ता पॉकेट कहानियों तक पहुंच सकते हैं, लेकिन विषयों का अनुकूलन फिलहाल उपलब्ध नहीं है। विषयों में भोजन, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और यात्रा शामिल हो सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, वेब के लिए फ़ायरफ़ॉक्स 94 है लाना प्रत्येक रंग के तीन “अनुभवों” के साथ छह रंगों पर आधारित 18 नए विषय – नरम, संतुलित और बोल्ड।

Leave a Comment